बिहार के 07 जिलों में वज्रपात से 19 लोगों की मौत…..मुख्यमंत्री ने संवेदना व्यक्त की मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रूपये देने की दिया निर्देश

फाइल फोटो
पटना, 

बिहार में लगातार हो रहे बारिश के साथ ही बड़ी आफ़द बनकर कई पिरवारों बिजली गिरी। सूचना  के अनुसार सात जिलों में अलग-अलग स्थान पर आसमानी बिजली गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई। राज्य के इन स्थानों पर वज्रपात हुई पूर्वी चम्पारण में 04, भोजपुर में 03, सारण में 03, पश्चिम चम्पारण में 02 अररिया में 02, बॉका में 01 एवं मुजफ्फरपुर में 01 व्यक्ति की मौत ,वही इन जिलों भी औरंगाबाद में 01, मुजफ्फरपुर में 01 एवं समस्तीपुर में 01 व्यक्ति की मौत पर मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार मर्माहत हैं और उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here