नेहरू युवा केंद्र संगठन के द्वारा एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन

कांकेर 
नेहरू युवा केंद्र संगठन के बैनर तले जिले के कोमलदेव अस्पताल में भव्य रक्तपरीक्षण ,रक्तदान शिविर का आयोजन रखा जा रहा है यह कार्यक्रम स्वर्गीय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के 121 वी जयंती के एक बिल्ड अप कार्यक्रम के रूप में 6 जुलाई को रखा जा रहा है। रक्तदान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक युवा – युवतियों को इस कार्यक्रम से जोड़ने रक्तदान  के प्रति लोगों को जागरूक कर उन्हें है रक्तदान के लिए आगे आने को प्रेरित कर जनकल्याण की इस शिविर को सफल बनाने मौका मिलेगा ।
रक्तदान अच्छा मौका होता हैअपने खून को किसी और के रगों में बहने का यह अच्छा अवसर होता है किसी और के शरीर में जिंदा रहने का आइए हम सब मिलकर रक्तदान करें जीवन दान दें, औरों की खुशी का हिस्सा बनें, के वक्तव्य का परिचय दे लोगो को रक्तदान के लिए प्रेरित करें नेहरू युवा केंद्र संगठन के जिला युवा अधिकारी अभिषेक सिंह आनंद ने बताया कि आमतौर पर लोग रक्तदान करने से हिचकिचाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे उनका हीमोग्लोबिन कम होगा और शरीर में कमजोरी आ जायेगी  लेकिन उन्होंने  बताया कि रक्तदान सिर्फ किसी व्यक्ति की जान नहीं बचाता, बल्कि आपकी सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है !
रक्तदान से आपका शरीर कई तरह की बीमारियों से बचा रहता है, साथ ही दिमाग को भी सकारात्मकता मिलती है. हर साल रक्तदान के प्रति लोगों जागरुक करने के लिए 14 जून को विश्व रक्तदान दिवस मनाया जाता है! उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को इस शिविर में आने और लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करने को कहा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here