MI vs LSG : लखनऊ ने मुंबई को पांच रन से हराया, स्टोइनिस का नाबाद अर्धशतक….मुंबई इंडियंस चौथे स्थान…. लखनऊ तीसरे स्थान पर

Stoinis'
MI vs LSG: Lucknow beat Mumbai by five runs, Stoinis' unbeaten half-century .... Mumbai Indians in fourth place .... Lucknow in third place

लखनऊ | MI vs LSG : आईपीएल 2023 के 63वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस को पांच रन से हरा दिया। इस रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 177 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई की टीम पांच विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी और मैच हार गई। लखनऊ के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा नाबाद 89 रन बनाए। वहीं, कप्तान क्रुणाल पांड्या ने 49 रन की पारी खेली। मुंबई के जेसन बेहरनडॉर्फ ने दो विकेट लिए। मुंबई के लिए ईशान किशन ने 59 और रोहित शर्मा ने 37 रन बनाए। टिम डेविड ने नाबाद 32 रन की पारी खेली। लखनऊ के यश ठाकुर और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए।

जीत के साथ लखनऊ तीसरे स्थान पर आ गई

इस जीत के साथ लखनऊ की टीम 15 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। वहीं, मुंबई इंडियंस 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। अब आरसीबी के पास बाकी दो मैच जीतकर मुंबई से आगे निकलने का मौका है। वहीं, चेन्नई की टीम अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से जीतकर दूसरे स्थान पर बनी रह सकती है। गुजरात की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। बाकी सभी टीमों को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए लीग मैच के बाकी मुकाबले जीतने होंगे।

लखनऊ ने बनाए 177 रन
मार्कस स्टोइनिस के नाबाद अर्धशतक और क्रुणाल पंड्या की संयम भरी पारी से लखनऊ सुपरजाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया। स्टोइनिस ने 47 गेंदों में नाबाद 89 रन बनाए, जबकि क्रुणाल ने 42 गेंदों में 49 रन की पारी खेली। स्टोइनिस ने चार चौक और आठ छक्के लगाए। वहीं, क्रुणाल ने एक चौका और एक छक्का लगाया। मुंबई की ओर से जेसन बेहरनडॉर्फ ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए। 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्रुणाल रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान छोड़कर चले गए। स्टोइनिस और क्रुणाल ने चौथे विकेट के लिए 59 गेंदों में 82 रन की साझेदारी निभाकर टीम को शुरुआती झटकों से बाहर निकाला। एक समय लखनऊ तीन विकेट पर 35 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था।

मुंबई की शानदार शुरुआत
178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने शानदार शुरुआत की। रोहित और ईशान की जोड़ी ने पावरप्ले के अंदर टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया। पावरप्ले में मुंबई ने बिना कोई विकेट खोए 58 रन बनाए। इसके बाद रोहित शर्मा 37 रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बने। अगले ओवर में किशन ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन बिश्नोई ने उन्हें भी 59 रन के स्कोर पर आउट कर दिया और मैच में लखनऊ की वापसी कराई। इन दोनों के आउट होते ही मुंबई की रन गति रुक गई और बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में सूर्यकुमार यादव भी सात रन बनाकर आउट हो गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here