सीएम भूपेश बघेल रायपुर प्रेस क्लब के नववर्ष मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए…पत्रकारों को दिये सौगत

रायपुर,

  • छत्तीसगढ़ी दैनिक स्तंभ ‘झंगलू-मंगलू के गोठ’ के किताब के रूप में संकलन और प्रकाशन के लिए दो लाख रूपए देने की घोषणा की
  • आरडीए की कॉलोनी में आवास खरीदी पर पत्रकारों को मिलेगी 15 प्रतिशत की छूट की घोषणा की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर प्रेस क्लब में नववर्ष मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम में रायपुर विकास प्राधिकरण की कॉलोनी में आवास खरीदी पर पत्रकारों को 15 प्रतिशत की छूट की घोषणा की। उन्होंने सांध्य दैनिक ‘अग्रदूत’ में प्रतिदिन प्रकाशित होने वाले छत्तीसगढ़ी व्यंग्य स्तंभ ‘झंगलू-मंगलू के गोठ’ के किताब के रूप में संकलन और प्रकाशन के लिए दो लाख रूपए देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने प्रेस क्लब में स्थापित जिम का भी लोकार्पण किया।

WhatsApp Image 2022 01 01 at 1.01.28 PM WhatsApp Image 2022 01 01 at 1.14.35 PM WhatsApp Image 2022 01 01 at 4.12.46 PM

मुख्यमंत्री बघेल ने पत्रकारों को नए साल की बधाई और शुभकामना देते हुए कार्यक्रम में कहा कि पत्रकारिता मुश्किल काम है। पत्रकारों ने कोरोना काल की कठिन परिस्थितियों में भी अपने दायित्वों का निर्वहन बखूबी किया है। उन्होंने कहा कि जीवन में दुख का हिस्सा ज़्यादा होता है और सुख का हिस्सा कम होता है। दुख बांटने से कम होता है। मैं पत्रकार मित्रों की सहनशीलता और दूसरों के दुख को साझा कर उनका दुख कम करने के लिए पत्रकारों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में असमय दुनिया छोड़ने वाले पत्रकारों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

बघेल ने कार्यक्रम में कोरोना काल में मरीजों को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने वाले एम्स रायपुर के निदेशक डॉ. नितिन एम. नागरकर को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में एम्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के सचिव गुरूचरण सिंह होरा को भी मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया। वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैय्यर, डॉ. हिमांशु द्विवेदी और प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामू आम्बेडारे ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। आम्बेडारे ने वरिष्ठ पत्रकारों की सम्मान निधि पांच हजार रूपए से बढ़ाकर दस हजार रूपए करने, सोनडोंगरी में पत्रकारों के लिए आवास आबंटित करने और कोविड-19 से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों की आर्थिक सहायता के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया।

रायपुर प्रेस क्लब द्वारा आयोजित नववर्ष मिलन कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर, डॉ. हिमांशु द्विवेदी, छग गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, छग पाठ्य पुस्तक निगम अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महापौर एजाज ढेबर, छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के सचिव गुरुचरण सिंह होरा, एम्स के डायरेक्टर डॉ. नितिन नागरकर, प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू आंबेडारे, कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, प्रवक्ता आरपी सिंह, जनसंपर्क विभाग के आयुक्त दीपांशु काबरा, संचालक सौमिल रंजन चौबे, एमआईसी सदस्य आकाश तिवारी सहित बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here