IPL 2021:  घरेलू मैदान को मिस नहीं करेगी मुंबई इंडियंस, टीम के पास बेस्ट प्लेइंग XI: पार्थिव पटेल

 नई दिल्ली 
भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिक पटेल का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में घरेलू मैदान पर एक भी मैच ना खेलने से मुंबई इंडियंस की टीम को ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। पार्थिव ने कहा कि मुंबई के पास बेस्ट ग्यारह खिलाड़ी मौजूद हैं और पूरे टूर्नामेंट के दौरान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को अपने प्लेइंग इलेवन से ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करना पड़ेगा। आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी। टूर्नामेंट के पहले मैच में मुंबई इंडियंस की टीम का आमना-सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। 
 
स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बात करते हुए पार्थिव पटेल ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मुंबई इंडियंस की टीम इस बारे में सोचेगी कि वह अपना अगला मैच कहां खेलने वाले हैं। हर टीम सोच रही होगी कि उनका पहला मैच कहां पर खेलना है और जैसा आप जानते हैं, वह अपने खिलाड़ियों को ट्राय करेंगी ताकि वह टूर्नामेंट में अपनी बेस्ट इलेवन के साथ आगे बढ़ सकें। अगर वह चेन्नई में खेलेंगे तो  आप कुछ स्पिनरों की उम्मीद करेंगे, लेकिन मुंबई इंडियंस की सोच के हिसाब से मुझे नहीं लगता कि उनको प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ ज्यादा सोचना पड़ेगा। हार्दिक पांड्या कुछ हद तक गेंदबाजी कर रहे हैं, लगभग चार ओवर पूरे कर रहे हैं। पोलार्ड अपनी धीमी गति की गेंदें काफी शानदार तरीके से करते हैं, जो कि चेन्नई की विकेट पर काफी कारगर होगी। और जाहिर तौर पर, राहुल चाहर का आईपीएल लाजवाब रहा था और कुछ बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उनको भारतीय टीम में चुना गया था। क्रुणाल के चार ओवर और उनकी डोमेस्टिक क्रिकेट में फॉर्म, तो इसके साथ जाऊंगा।'
 

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल की ट्रॉफी को रिकॉर्ड पांच बार अपने नाम कर चुकी है। पिछले साल खिताब को अपने नाम करने के साथ ही मुंबई चेन्नई के बाद आईपीएल में अपने टाइटल को डिफेंड करने वाली दूसरी टीम बनी थी। आईपीएल 2021 में टीम की निगाहें लगातार तीसरी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम करने पर होगी। मुंबई ने यूएई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here