श्री राम काव्ययात्रा के माध्यम से विश्वभर में देशभक्ति की एक नई गरिमा स्थापित करेगा राष्ट्रीय कवि संगम- राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल

रायपुर,

देश की प्रतिष्ठित साहित्यिक संस्था राष्ट्रीय कवि संगम की छत्तीसगढ़ प्रांत इकाई की वर्चुअल बैठक दोपहर 1 से 2.30 बजे तक सम्पन्न हुई जिसमें 2022 में आयोजित होने वाली श्रीराम वनगमन काव्ययात्रा की तैयारी पर गहन विचार हुआ। इस बैठक में राष्ट्रीय कवि संगम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल , संस्था के संरक्षक संत बाबा सत्यनारायण मौर्य , राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अशोक बत्रा ,राष्ट्रीय सह – महामंत्री महेश शर्मा , छत्तीसगढ़ प्रांत अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ,प्रांतीय काव्ययात्रा संयोजिका मल्लिका रुद्रा , प्रांतीय यात्रा सह – संयोजक कमल शर्मा “कमल”  प्रमुख रूप उपस्थित रहे।

बैठक में काव्ययात्रा के लिए निश्चित नौ स्थानों के सभी कार्यकर्ताओं का परिचय हुआ ।साथ ही स्थलों की सम्पूर्ण व्यवस्था की तैयारी से जुड़ी बातों पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। जिसमें जगदलपुर से भरत गंगादित्य, काँकेर से रिजेंद्र गंजीर ,रायपुर से हर्ष व्यास, अम्बिकापुर से राजेश पांडेय ,जशपुर से मिलन मलरिहा एवं मनव्वर अशर्फी ,शिवरीनारायण से दिनेश चतुर्वेदी,राजनांदगांव से भावेश देशमुख ,रायगढ़ से प्रदीप दास ,गरियाबंद से डॉ योगराज कश्यप ने अपनी-अपनी आयोजन समितियों के सदस्यों की सूची एवं उनके दायित्व के विषय में सम्पूर्ण विधिवत जानकारी सबके समक्ष प्रस्तुत की ।

इस अवसर पर बाबा सत्यनारायण मौर्य ने कहा कि यह कार्यक्रम श्री राम जी के आदर्शों को जन-जन के हृदय में स्थापित करने का संकल्प है। राष्ट्रीय सह-महामंत्री महेश शर्मा ने कहा कि इस महायात्रा की पर्याप्त व्यवस्था के लिए युवा शक्ति की आवश्यकता होगी।प्रदेश अध्यक्ष श्री योगेश अग्रवाल ने प्रान्त के सदस्यों को इस महान कार्यक्रम में सहभागी होने के लिए प्रेरित किया।राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अशोक बत्रा  ने छत्तीसगढ़ प्रांत द्वारा कार्यक्रम की सम्पूर्ण व्यवस्था की प्रशंसा की ।राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल ने कहा कि इस महान काव्ययात्रा के माध्यम से विश्वभर में देशभक्ति का भाव भरकर एक नई गरिमा स्थापित करेगा और देश के सभी लोंगो को इस यात्रा के माध्यम से एकता सूत्र में जोड़ने का एक प्रयास करेगा । कार्यक्रम का संचालन यात्रा-संयोजिका मल्लिका रुद्रा जी ने किया । उन्होंने व्यवस्था की सार्थक रूपरेखा प्रस्तुत की । प्रांत अध्यक्ष योगेश अग्रवाल  ने कार्यक्रम की रूपरेखा को सहमति प्रदान कर सहयोग करने का दायित्व लिया । इस बैठक में महामंत्री उर्मिला देवी उर्मि , विजय राठौर,शालू सूर्या, जयेंद्र कौशिक, उमाकान्त टैगोर,कृष्णकांत पाठक, लोकनाथ ललकार, ऋषि शर्मा, सतरूपा भारती,सविता जी,सेवक निषाद, विमल तिवारी , ओमप्रकाश अंकुर , अशोक यादव,चमेली कुर्रे,दया गोपाल,डॉ. योगिराज कश्यप, रौशन , हरीश पटेल आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here