वेस्ट मलाड में 4 मंजिला घर ढहा, 11 की मौत, कई घायल

मुंबई
महाराष्ट्र के मुंबई के मलाड वेस्ट में एक घर बीती रात ढह गया, इस हादसे में 11 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 7 लोग घायल हो गए हैं। बीएमसी के अनुसार यह बिल्डिंग चार मंजिला थी, भारी बारिश के चलते यह बिल्डिंग ढह गई। हादसे में कई लोग घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। क्षतिग्रस्त बिल्डिंग के आस-पास की तीन बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है।
 
जानकारी के अनुसार यह बिल्डिंग न्यू कलेक्टर कंपाउंड के करीब स्थित थी। बिल्डिंग के आस-पास की तीन इमारतें जिनकी हालात ठीक नहीं है उन्हें खाली करा लिया गया है। हादसे के बाद मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। मुंबई के वेस्ट जोन 11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया कि हादसे में 15 महिलाओं और बच्चो को बचाया गया है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आशंका है कि हादसे में कुछ और लोग दबे हो। मौके पर टीम मौजूद है और लोगों को बचाने का कार्य जारी है।
 
घटनास्थल पर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख भी पहुंचे। उन्होंने बताया कि बारिश की वजह से बिल्डिंग गिर गई। राहत और बचाव का कार्य जारी है। घायल लोगों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। मलबे को हटाया जा रहा है ताकि पता चल सके कि क्या और लोग तो नीचे दबे नहीं हैं। घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय निवासी ने बताया कि यह हादसा रात तकरीबन 10.15 बजे का है। जब मुझपर दो लोगों ने हमला किया तो मैं बिल्डिंग से बाहर आया। जब मैं बाहर जा रहा था तो देखा तीन बिल्डिंग ढह गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here