मंत्री सिंधिया ने पत्र लिख कर पीएम मोदी का आभार किया व्यक्त

नई दिल्ली
 केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर ग्वालियर-चंबल संभाग  में पिछले दिनों हुई भारी वर्षा और बाढ़ के दौरान केंद्र और राज्य सरकार द्वारा तत्काल बचाव एवं राहत कार्य में मदद करने पर क्षेत्र की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया है। सिंधिया ने पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्षेत्र में बाढ़ से हुई भीषण तबाही और नुकसान का केंद्रीय दल भेजकर सर्वे करवाने और लोगों के जीवनयापन को समय बनाने के लिए विशेष आर्थिक सहायता मंजूर करने का निवेदन किया है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा कि ग्वालियर चंबल संभाग के आठ जिलों में भारी वर्षा और बाढ़ से जो तबाही उसमें आपके निर्देश पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से तत्काल  मदद हो सकी जो अभी भी जारी है।  सेना, वायुसेना, NDRF, SDRF सभी ने सामूहिक रूप से मदद कर लोगों को और जानवरों को बचाया।

सिंधिया ने पत्र में कह कि इस क्षेत्र के लिए ये अप्रत्याशित घटना है। ऐसे हालात यहाँ पिछले 50 वर्षों में कभी नहीं बने।  लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं , कई हजार एकड़ खेती की जमीन बंजर हो गई है जो ग्रामीणों की आजीविका का साधन थी , 4 बड़े पल सहित 8-10 छोटे , मझोले पुल पुलिया बह गए।  जिससे आवागमन नहीं हो पा रहा है।

सिंधिया ने लिखा इन सब हालातों को देखते हुए मेरा आपसे अनुरोध है कि शीघ्र ही एक केंद्रीय दल भेजकर इस तबाही का सर्वे कराकर केंद्र सरकार की तरफ से इस क्षेत्र के लिए विशेष आर्थिक सहायता मंजूर की जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here