स्प्रे छिड़क कर लूट का प्रयत्न करने वाले 05 आरोपी गिरफ्तार

Raipur

थाना कोतवाली में प्रार्थी नवेद इकबाल सिद्धिकी ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह एबीस एक्सपोर्ट इंडिया में कैशियर के पद पर कार्यरत् है तथा अपना कार्यालय अपने घर से ही संचालित करता है। कंपनी के रिटेल ब्रांचो का कलेक्शन की रकम का हिसाब किताब प्रार्थी द्वारा ही किया जाता है। प्रार्थी दिनांक 04.07.2022 को प्राप्त हुये कलेक्शन के रकम की गिनती कर रहा था इसी दौरान लगभग 12.00 बजे प्रार्थी के कार्यालय में 02 लड़के प्रवेश कर नोटों के बण्डल जैसे पैकेट को प्रार्थी को देते हुयेें कलेक्शन की रकम है रख लो बोले जिस पर प्रार्थी द्वारा दोनों लड़को को किस ब्रांच से हो पूछने पर लड़को द्वारा प्रार्थी के काउन्टर में रखे पैसे को लूटने के इरादे से प्रार्थी के चेहरे पर स्प्रे किये।

प्रार्थी चश्मा लगाया था जिससे प्रार्थी के आंखो को कुछ नही हुआ इसी दौरान प्रार्थी द्वारा शोर मचाने पर दोनो लड़के हड़बड़ा कर अपने साथ लाये नोट जैसे बण्डल को छोड़कर प्रार्थी के कार्यालय से बाहर भाग गये तथा लड़को द्वारा लाया गया 01 मोटर सायकल को भी वही छोड़ दिये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 205/22 धारा 394 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा लूट के प्रयास की घटना को गंभीरता से लेते हुये थाना प्रभारी कोतवाली को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर थाना प्रभारी कोतवाली के नेतृत्व में थाना कोतवाली पुलिस की टीम द्वारा अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। घटना के संबध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुये आस-पास के लोगो से भी पूछताछ किया गया। घटना स्थल व उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही कैमरो के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपियों द्वारा घटना स्थल पर छोड़े हुये दोपहिया वाहन के संबंध में भी जानकारी एकत्रित करते हुये आरोपियों को चिन्हांकित करने में सफलता मिलीं तथा प्रकरण में विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक एवं 04 आरोपियों सहित कुल 05 को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 02 नग दोपहिया वाहन तथा स्प्रे जप्त कर कार्यवाही किया गया।

आरोपी मो. साहेब सिद्दीकी टिकरापारा संतोषी नगर स्थित एबीस एक्सपोर्ट इंडिया कंपनी में ब्रांच मैनेजर है। जो घटना का मुख्य आरोपी है, जिसने लूट की योजना बनाते हुये अपने साथ अन्य आरोपियों/अपचारी को शामिल किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here