सलाखों के पीछे पहुंचे राणा दंपति….

मुंबई:

नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को दिनभर के इंतजार के बाद रविवार रात को जेल भेज दिया गया है। रवि और नवनीत राणा को मुंबई पुलिस अलग-अलग गाड़ी में लेकर गई है। रवि राणा और नवनीत राणा की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है जिसके बाद मुंबई पुलिस दोनों को जेल लेकर गई। जानकारी के मुताबिक रवि राणा को सीधे तलोजा जेल ले जाया गया जबकि नवनीत राणा को भायखला जेल ले जाया गया है।

बता दें कि राणा दंपति की हनुमान चालीसा पाठ पर बवाल मामले में आज बांद्रा कोर्ट में पेशी हुई थी। बांद्रा कोर्ट ने दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। अब जमानत पर 29 अप्रैल को सुनवाई होगी। राणा दंपति को कम से कम पांच दिन जेल में रहना होगा। कोर्ट ने राणा दंपति को पुलिस कस्टडी नहीं दी, जेल भेजा है।

इसी बीच नवनीत राणा और रवि राणा पर खार पुलिस स्टेशन में एक और मामला दर्ज हुआ है। राणा दंपति के खिलाफ आईपीसी की धारा 353 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें, दोनों को शनिवार की शाम मुंबई पुलिस ने धारा 153 ए तहत गिरफ्तार कर खार पुलिस स्टेशन ले गई। नवनीत राणा और पति रवि राणा की गिरफ्तारी के बाद देर रात जब बीजेपी नेता किरीट सोमैया खार पुलिस थाने मिलने गए तो उनकी कार पर जबरदस्त पथराव हुआ जिसमें उनकी कार का शीशा तोड़ते हुए एक पत्थर उनके चेहरे पर जा लगा और उन्हें चोट लग गई। इसकी जानकारी किरीट सोमैया ने ट्वीट कर दिया। आज सोमैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महाराष्ट्र सरकार पर जमकर हमला बोला और कई गंभीर आरोपी लगाए।

गिरफ्तारी दंपति द्वारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की योजना स्थगित करने के घंटो बाद हुई थी। नवनीत राणा के साथ उनके सुरक्षाकर्मी भी थाने पहुंचे। नवनीत राणा को Y कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। थाने पर पहुंचने के बाद पुलिस ने पति-पत्नी का मेडिकल टेस्ट कराया। दोनों को रात थाने में ही गुजारनी पड़ी। आज इनकी पेशी बांद्रा के हॉलिडे कोर्ट में है। राणा दंपत्ति ने भी शिवसैनिकों के खिलाफ जान से मारने की कोशिश के आरोप में मामला दर्ज कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here