श्रम मंत्री डॉ. डहरिया ने हितग्राही छात्रों को चेक प्रदान कर छात्रवृत्ति वितरण का किया शुभारंभ

रायपुर,

नगरीय प्रशासन, विकास एवं श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज रायपुर में छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल की शैक्षिणिक छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत श्रमिकों के बालक-बालिकाओं को वर्ष 2021-22 के लिए हितग्राही छात्र-छात्राओं को चेक प्रदान कर छात्रवृत्ति वितरण किया। राज्य के विभिन्न जिलों के लिए करीब 1682 श्रमिकों के बच्चों को 42 लाख 33 हजार 500 रूपए की छात्रवृत्ति का वितरण चेक और आरटीजीएस के माध्यम से किया गया।
श्रम मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि श्रम विभाग के अधिकारियों को छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल की शैक्षणिक छात्रवृत्ति योजना के तहत पंजीकृत श्रमिको के सभी बालक-बालिकाओं जो स्कूल एवं कॉलेजों में अध्ययनरत है, उन्हें लाभांवित करें। उन्होंने हितग्राही छात्र-छात्राओं को मेहनत एवं लगन से अध्ययन करने कहा। उन्होंने कहा कि छात्रों को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा मदद दी जाएगी। श्रम कल्याण मंडल के अधिकारियों ने बताया कि श्रमिकों के अध्ययनरत बच्चों को कक्षा पहली से आठवीं तक एक हजार 500 रूपए, कक्षा नवमी से बारहवी तक तीन हजार रूपए, स्नातक स्तर बी.ए., बी.कॉम, बी.एस.सी., आईटीआई एवं नर्सिंग इत्यादि को पांच हजार रूपए, स्नातक स्तर के व्यवसायिक पाठ्यक्रय इंजीनियरिंग, मेडिकल एवं अन्य छात्रों को आठ हजार रूपए और स्नातकोत्तर के छात्रों को दस हजार रूपए की छात्रवृत्ति प्रतिवर्ष प्रदान की योजना है।
इस अवसर पर श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष, श्री शफी अहमद, आयुक्त श्री दिव्यांश सिन्हा सहित संचालक मंडल के सदस्य श्री शारिक रईस खान, श्री मनोज सिंह ठाकुर, श्रीमती अंबालिका साहू, श्री नरेश देवांगन, श्री झुमुक साहू, श्री नवीन सिंह एवं मंडल के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here