विधायक देवेंद्र ने बाबा बालकनाथ का आर्शीवाद लिया और अपने हाथ से महाप्रसादी का वितरण किया

भिलाई,

बाबा बालक नाथ मंदिर में आज रविवार को 58 वां महायज्ञ और झंडा फेरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस धार्मिक आयोजन में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव शामिल हुए। जहां उन्होंने महायज्ञ में आहूती दी, बाबा बालक नाथ भगवान का दर्शन कर उनकी पूजा अर्चना की और भिलाईवासियों की सुख शांति और समृद्धि की कामना की। साथ ही जब महायज्ञ का आयोजन पूरा हुआ। इसके बाद भंडारा में महाप्रसादी का ग्रहण करने के लिए आने वाले भक्तों को अपने हाथ से महाप्रसादी का वितरण कर भक्तों की सेवा भी की।

बाबा बालक नाथ मंदिर समिति के पदाधिकारियों नेे बताया कि वे हर साल महायज्ञ और झंडा फेरी कार्यक्रम का आयोजन करते आ रहे हैं। यह महायज्ञ का 58 वां साल है। इस अवसर पर मंदिर प्रांगण में भव्य पूजा अर्चना और महायज्ञ का आयोजन किया गया। पंडियों ने पूरे विधि विधान के साथ मंत्रोचार कर पूजा अचर्ना और महायज्ञ का आयोजन कराया। इस महायज्ञ में आहूति देने के लिए खुर्सीपार सहित पूरे भिलाई शहर से हजारों की संख्या में भक्तगण शामिल हुए। महायज्ञ और पूजा अर्चना के बाद यहां हर साल भंडारा का भी आयोजन किया जाता है। इस साल भी भंडारा का आयाेजन किया गया था। महाप्रसादी का ग्रहण करने के लिए हजारो लोग शामिल हुए। इस धार्मिक आयोजन में भिलाई नगर विधायक शामिल हुए और महाप्रसादी पकाने में सहयोग करने के साथ ही अपने हाथों से महाप्रसादी का वितरण भी किए।

डोमशेड बनेगा, पेवर ब्लॉक लगेंगे और सौंदर्यीकरण भी होगा

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव से मंदिर समिति ने मांग की कि मंदिर परिसर में पहले जो डोम शेड बनाया गया है। उसके बाद भी काफी जगह बची है। इस लिए डोम शेड को और बड़ा किया जाए। इसके अलावा मंदिर परिसर क्षेत्र में पेवर ब्लॉक लगाने और सौंदर्यीकरण करने की मांग भी की गई। समिति की मांग पर विधायक देवेंद्र यादव ने घोषणा करते हुए कहा कि जल्द ही डोमशेड का काम शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही पूरे क्षेत्र में पेवर ब्लॉक लगाएं जाएंगे और मंदिर परिसर का सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा।

बाबा का आर्शीवाद और आप सब का प्यार बहुत मिलता हैं

कार्यक्रम में विधायक देवेंद्र यादव ने क्षेत्रवासियों और मंदिर समिति के पदाधिकारियों से कहा कि वे हर साल बाबा बालक नाथ के मंदिर आते हैं। यहां मंदिर आने पर उन्हें बाबा का आर्शीवाद मिलता है साथ ही समिति के पदाधिकारी सदस्यों सहित खुर्सीपार की जनता का बहुत सारा प्यार भी मिलता है। खुर्सीपार क्षेत्र की तस्वीर बदल गई है। अब खुर्सीपार पहले जैसा नहीं रहा, अब यहां सभी जरूरी सुविधाएं है। बच्चों के खेलने के लिए गार्डन से लेकर बेहतर सड़कें, पानी, स्टेडियम आदि सब हो गया और जो बचा है, उसे भी हम सब मिल कर जल्द पूरा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here