फर्जी चॉइस सेंटरो पर दर्ज होंगे एफआईआर – सुशील सन्नी अग्रवाल

रायपुर

छत्तीसगढ़जज भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष  सुशील सन्नी अग्रवाल द्वारा च्वाईस सेंटरों द्वारा फर्जी तरीके से बना रहे श्रम कार्ड एवं 90 हजार श्रम कार्ड का रिकार्ड नहीं होने के संबंध में अपने कार्यालय नवा रायपुर में आवश्यक बैठक आहूत की गई थी।

इस संबंध में अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल ने एन.आई.सी. के प्रोग्रामरों से 90 हजार श्रम कार्ड का रिकार्ड नहीं होने की जानकारी मांगी । जिस पर एन.आई.सी. के प्रोग्रामरों द्वारा अवगत कराया गया कि ऐसे पंजीयन क्रमांक जिसका आधार नम्बर बैंक खाता नम्बर या मोबाईल नम्बर दोहरीकरण तथा कार्ड की वैधता समाप्त होने पर समय पूर्व नवीनीकरण नहीं कराने पर तथा विलंब से नवीनीकरण करने हेतु आवेदन करते समय रिकार्ड में नहीं है, प्रदर्शित होता है ऐसी स्थिति में यह कहना गलत है, कि 90 हजार श्रमकार्ड का रिकार्ड नहीं है।,
सी.एस.सी. कार्यालय से उपस्थित प्रतिनिधि को  रायपुर के शुकवारी बाजार एवं तेलघानी नाका के च्वाइस सेंटर के संचालकों के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराने के लिए आदेश दिया गया। कर्मकार कल्याण मंडल के अधिकारियों को भी जिला कार्यालयों को उपरोक्त संबंध में निर्देश जारी कर कड़ाई से पालन करने हेतु निर्देशित किया गया है।

बैठक में जिला रायपुर के सहायक श्रमायुक्त अनिल कुजूर] कर्मकार मंडल के अधिकारी भीष्म सोनी, श्रीमती ऋचा सोनी,  सत्यनारायण अनंत,  तिलक साहू, सी.एस.सी. कार्यालय से सुरेन्द्र कुमार दास, हसमत, एन.आई.सी. से सौरभ दुबे,  सुनील कुमार शर्मा,  परमात्मा श्रवण उपाध्याय एवं  कमल कुमार देवांगन मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here