पाकिस्तान के पेशावर मस्जिद में विस्फोट, 30 लोगों की मौत, घटना के बाद पुलिस ने एरिया को कॉर्डन ऑफ कर दिया है

नई दिल्ली,

पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार को एक मस्जिद में विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार इस विस्फोट में 30 लोगों के मौत के साथ ही 50 से अधिक घायल हुए हैं। पाकिस्तानी जियो न्यूज के मुताबिक, घायल लोगों को लेडी रीडिंग हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। घटना के बाद पुलिस ने एरिया को कॉर्डन ऑफ कर दिया है। घायल लोगों में 10 लोगों की हालत गंभीर है। पुलिस ने कहा कि विस्फोट उस समय हुआ जब पेशावर के पुराने शहर में कूचा रिसालदार मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए लोग जमा हुए थे।

पेशावर के सीसीपीओ (Capital City Police Officer) इजाज अहसान ने पुष्टि करते हुए कहा कि धमाके में एक पुलिसकर्मी की भी मौत हो गई है। सीसीपीओ ने बताया कि शुरुआती खबरों के मुताबिक शहर के किस्सा ख्वानी बाजार में दो हमलावरों ने एक मस्जिद में घुसने की कोशिश की और वहां पहरेदारी कर रहे पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी कर दी। जिसमें एक पुलिसकर्मी मारा गया, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है। सीसीपीओ ने कहा कि हमले के बाद मस्जिद में लोगों को निशाना बनाया गया और वहां जोरदार धमाका हो गया. घटना के बाद से आसपास के लोग काफी दहशत में हैं।

अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। प्रत्यदर्शियों में से एक शयान हैदर भी उस वक्त मस्जिद में प्रवेश कर रहे थे, जब उसमें भीषण धमाका हुआ। उन्होंने बताया, ‘मैंने अपनी आंखें खोली और हर तरफ धूल और शव बिखरे पड़े थे।’ पेशावर के सीसीपीओ के अकाउंट के अनुसार, घटनास्थल से सबूत इकट्ठा किए गए हैं, लेकिन धमाका किस तरह का था, ये बताना इस वक्त जल्दबाजी होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here