कुंती साव बनी प्रदेश की टॉपर, बेटी ने मजदूर पिता का नाम रोशन किया

रायपुर।

कड़ी मेहनत करने वालों को कभी हार नहीं मिलती ,12वीं की टॉपर कुंती साव के पिता पेशे से मजदूर हैं पर आज पूरे प्रदेश में बेटी के कारण उनकी चर्चा हो रही है वे गौरवान्वित भी महसूस कर रहे हैं और अपनी परवरिश पर फक्र भी। कुंती की मेहनत को भी सलाम कि उसने सामान्य परिस्थिति में रहकर भी परीक्षा में टॉप किया है।7 किमी साइकिल चला कर जाती थी स्कूल.

शनिवार को cg बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी कर दिए गए । 12वीं की मेरिट लिस्ट में सबसे ऊपर नाम है कुंती साव की है । रायगढ़ की रहने वाली कुंती को 500 नंबर की परीक्षा में 491 मार्क्स मिले हैं। अपने लगन और मेहनत से कुंती साव की करीब तीन लाख बच्चों में सबसे ऊपर नाम है। इस साल 12वीं की परीक्षा पूरे प्रदेश के 2 लाख 87 हजार 673 बच्चों ने दी। इन सभी में कुंती साहू ने 98.20 % के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया।

कुंती साव रायगढ़ के बड़े हल्दी की रहने वाली है। कुंती साव के स्कूल प्रिंसिपल घनश्याम साहू ने बताया कि कुंती के पिता परमेश्वर साव उर्फ परसू पेशे से मजदूर है। हर सुबह वो काम की तलाश में निकलते हैं, कभी ऐसा भी होता है कि रोजी नहीं मिलती। मगर परिवार के हालत कुंती के हौसलों को कभी डिगा नहीं सकी।

घनश्याम ने बताया कि हमारे स्कूल आदर्श ग्राम भारती शाला में सबसे टैलेंटेड बच्ची कुंती ही है। कुंती साव ने 10वीं में भी टॉप किया था। कुंती हर क्लास टेस्ट और पुरानी परिक्षाओं में भी फुल मार्क्स के साथ पास होती रही है।

पढ़ाई में उसकी लगन को देखकर स्कूल के प्रिंसिपल घनश्याम ने उसकी ट्यूशन फीस माफ कर दी थी। कुंती साव हर रोज 7 किलोमीटर दूर साइकिल चलाकर पुसौर में अपने स्कूल आती थी। अब सुबह से ही कुंती को बधाई देने लोग मिलने पहुंच रहे हैं और फोन कॉल्स पर जिले के शिक्षा अधिकारी ने भी बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here