एडवांस लीडरशिप कैंप का समापन

रायपुर,

एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी, लखोली रायपुर में आयोजित एनसीसी के एडवांस लीडरशिप कैंप का आज समापन समारोह हुआ। इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। उड़ीसा आंध्र प्रदेश मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के एनसीसी कैडेट्स ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में संपूर्ण भारतवर्ष के त्यौहारों एवं परंपराओं को दिखाया। कैंप की समस्त गतिविधियों जैसे ग्रुप डिस्कशन में बेस्ट प्रेजेंटेशन, कविता पाठ तथा खो-खो वालीबाल आदि क्रीड़ा स्पर्धाओं में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त कैडेटों को पुरस्कृत किया गया। कैंप के विभिन्न अप्वाइंटमेंट्स को भी मैडल प्रदान किए गये।

समारोह के मुख्य अतिथि कैंप कमांडेंट कर्नल रोहित कुमार कौशिक, एडमिनिस्ट्रेशन आफिसर कर्नल विवेक एवं गेस्ट ऑफ ऑनर मेजर जी के श्रीवास्तव डीएसडब्ल्यू आईजीकेवी रायपुर ने कैंप के समस्त कैडेट्स को शुभकामनाएं प्रेषित की एवं समारोह में उपस्थित पत्रकार दीर्घा को धन्यवाद ज्ञापित किया गया कि उन्होंने कैंप की गतिविधियों को अपने लोकप्रिय समाचार पत्रों में प्रतिदिन उचित स्थान प्रदान किया।

समारोह का संचालन एनसीसी अधिकारी जेके सिंह ने किया तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का संचालन मास्टर कैडेट्स लक्ष्मी ठाकुर, दिव्या सोलंकी अंबर सिंह परिहार एवं प्रांजल शर्मा ने किया। अपरान्ह सैन्य स्टाफ एवं कैडेटों के बीच वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ जिसे कड़े संघर्ष के पश्चात कैडेटों ने जीत लिया। गर्ल्स कैडेटों हेतु रस्साकशी प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here