WhatsApp पर जल्द मिलेंगे ये नए फ़ीचर्स, जाने क्या क्या नए फ़ीचर्स लॉंच करने जा रहा है WhatsApp

नई दिल्ली,

WhatsApp दुनिया का सबसे बड़ा मै​सेजिंग एप तो है, लेकिन उसे हाल के दिनों में टेलीग्राम जैसे दूसरे एप से कड़ी टक्कर मिल रही है। यही कारण है कि मेटा के स्वामित्व वाला यह इंस्टेंट मैसेजिंग एप लगातार नए अपडेट शुमार करता जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने 3 नए फीचर लाने की घोषणा की है। इसमें ग्रुप में ज्यादा सदस्यों के साथ ही एडिट और डिलीट जैसे कई फीचर जल्द आपको देखने को मिलेंगे।

WhatsApp ने ग्रुप चैट के लिए एक नए फीचर की घोषणा की है, इसकी मदद से यूजर्स एक ग्रुप में पहले से कहीं अधिक प्रतिभागियों को जोड़ सकेंगे। हालिया रिपोर्टों के अनुसार, टेक कंपनी ने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर बड़े ग्रुप बनाने और उनसे जुड़ने के लिए फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यह फीचर एंड्रॉइड और आईओएस बीटा यूजर्स के लिए है।

ये तीन नए फ़ीचर्स आ सकते हैं WhatsApp पर
  • एक ग्रुप में जोड़ सकेंगे 512 मैंबर
  • टेक्स्ट एडिटर के रूप में मिलेगा ‘भूल सुधार’ का मौका
  • मिल सकता है एडिट का बटन
अब जोड़ सकेंगे 512 मैंबर 

नया फीचर एडमिन को व्हाट्सएप ग्रुप में 512 प्रतिभागियों को जोड़ने की अनुमति देगा। यह अपडेट जारी कर दिया गया है। यदि प्रतिभागियों के लिए समूह की सीमा अभी भी एक पुरानी संख्या दिखाती है तो आपको अगले 24 घंटों में फीचर अपडेट प्राप्त होने की संभावना है।

कैसे पता करें अपडेट 
  • फीचर अपडेट देखने के लिए अपने फोन में व्हाट्सएप खोलें।
  • अगर आप पहले से किसी ग्रुप के एडमिन हैं तो उस ग्रुप चैट को ओपन करें
  • ग्रुप टाइटल पर टैप करें और ‘एड पार्टिसिपेंट’ पर क्लिक करें
  • तुरंत आप देखेंगे कि सीमा अब 512 है।
WhatsApp पर जल्द मिलेगा ‘भूल सुधार’ का मौका

व्हाट्सएप एक नए एडिट फीचर के साथ इस समस्या के समाधान पर काम कर रहा है। एक बार संदेश भेजे जाने के बाद यह फीचर आपको एडिट का मौका भी देगी।  यह फीचर फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप को टेलीग्राम के बराबर लेकर आएगा।

मिल सकता है एडिट का बटन 

ऐसा लगता है कि फीचर टॉप बार में एक डेडिकेटेड बटन के रूप में आएगा, टेक्स्ट को कॉपी करने और मैसेज को लंबे समय तक दबाए जाने पर मैसेज को फॉरवर्ड करने के विकल्पों के साथ दिखाई देगा। फिलहाल यह फीचर कब तक अमल में आता है यह देखना होगा। बता दें कि अभी तक कंपनी ने इस फीचर को लेकर आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here