Andhra News:आंध्र में छिड़ा सियासी संग्राम, तिरुपति में दान किए गए भक्तों के बाल पहुंच रहे चीन?

अमरावती| Andhra News: आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के वरिष्ठ नेता अयन्ना पत्रुदु ने तिरुपति मंदिर से विदेशों में बालों की तस्करी का सनसनीखेज आरोप लगाया। टीडीपी नेता कहना है कि बालों की तस्करी में सत्ताधारी दल वाईएसआर कांग्रेस के कई नेता शामिल हैं। टीडीपी नेता का आरोप है कि बालों को म्यामांर, थाईलैंड और चीन भेजा जा रहा है।

Andhra News: टीडीपी नेता ने मिजोरम-म्यांमार सीमा पर तैनात असम राइफल्स के 2 करोड़ रुपये की कीमत वाले इंसानी बालों की जब्ती की रिपोर्ट का हवाला दिया। पत्रुदु ने कहा कि इस घटना ने राज्य में गैरकानूनी तस्करी का भंडाफोड़ किया है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘इससे यह स्पष्ट होता है कि वाईएसआर कांग्रेस के नेता रेत, सीमेंट और शराब के अलावा इंसानी बालों का माफियागैंग चला रहे हैं।’

Read More : 2021 मे भारत की GDP 12.5 फीसदी रहने का अनुमान-IMF

Andhra News: टीडीपी का जगनमोहन रेड्डी से सवाल
पत्रुदु का आरोप है कि तस्करी किए गए बालों को म्यामांर भेजा गया जहां से उन्हें आगे की प्रक्रिया के लिए थाईलैंड और फिर चीन भेजा गया। उनका दावा है कि प्रोसेस्ड बालों का इस्तेमाल विग बनाने में किया जाएगा जिसका व्यापार दुनियाभर में फैला हुआ है। अपने बयान में टीडीपी नेता ने जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार से मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने पूछा है कि रेड्डी सरकार पूजनीय मंदिर से बाल माफिया पर अंकुश लगाने से फेल कैसे हो गई?

रेड्डी सरकार पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप
पत्रुदु ने कहा, ‘इस तरह अपवित्र गतिविधियों में लिप्त होकर वाईएसआर कांग्रेस के नेता हिंदू भक्तों की भावनाओं को लगातार ठेस पहुंचा रहे हैं।’ वह आगे कहते हैं, ‘दुनियाभर से हजारों श्रद्धालु यहां आते हैं और भगवान के प्रति भक्ति भाव से अपने बाल दान करते हैं। सत्ता पक्ष के नेता मंदिर की दिव्यता को नुकसान पहुंचाने के लिए एक के बाद एक उल्लंघन का सहारा ले रहे थे।’

Andhra News : मंदिर ट्रस्ट ने आरोपों को बताया आधारहीन
दूसरी ओर मंदिर की देखरेख करने वाले तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ट्रस्ट ने इस आरोपों को आधारहीन और झूठा बताया है। टीटीडी के अडिशनल एग्जिक्यूटिव अधिकारी एवी धर्म रेड्डी कहते हैं कि ट्रस्ट ने भक्तों के बालों स्टोरेज, प्रोसेसिंग, हैंडलिंग और ट्रांसपोर्टेशन का परफेक्ट सिस्टम बनाया है और यहां किसी तरह के दुरुपयोग या गड़बड़ी की जगह नहीं है।

रेड्डी ने आगे कहा कि घुटे हुए बालों को ई प्लेटफॉर्म में बिडर को सौंपने के साथ ही टीटीडी का दायित्व खत्म हो जाता है। उन्होंने बताया कि टीटीडी असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस के संपर्क में है जो हेयर स्मगलिंग मामले की जांच कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here