यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जलभराव से कई जगह घंटों लगा रहा जाम

लखनऊ,

सितंबर माह का एक पखवाड़ा बीत चुका है, लेकिन देश के कई इलाकों में अभी भी भारी बारिश हो रही है। इसी बीच यूपी, जहां अब तक बारिश की दरकार महसूस की जा रही थी, वहां कई जगह भारी बारिश से हाल बेहाल हो गए हैं। कुछ जगह बारिश से जमीन का जलस्तर बढ़ा, नदियों और तालाबों में पानी आया। वहीं यूपी की राजधानी में भारी बारिश से हालात इतने खराब हो गए हैं कि कलेक्‍ट्रेट से लेकर वीआईपी सड़कों तक पर पानी भर गया है। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने शुक्रवार 16 सितंबर को लखनऊ के सारे स्‍कूल बंद रखने का आदेश दिया है। शुक्रवार तड़के जारी आदेश के अनुसार, कक्षा 12 तक के सभी निजी और सरकारी स्‍कूल बंद रहेंगे ।

यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

इसी बीच राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर रोड, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, बरेली, पीलीभीत, बदायूं और जालौन में गरज-चमक के साथ तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हरदोई, फरुर्खाबाद, कन्नौज, कासगंज, एटा, मैनपुरी, शहजहांपुर और आसपास के जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

17 सितंबर तक प्रदेश में भारी बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने कहा है कि यूपी में लंबे समय बाद मानसून सक्रिय हुआ है। पिछले 24 घंटे में गोरखपुर में 144 मिमी, बहराइच में 50 मिमी, लखनऊ में 48 मिमी, कानपुर में 43 मिमी और उरई में 67 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी और मध्य उत्तर प्रदेश में 17 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा प्रदेश में आंधी.तूफान और वज्रपात की भी आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here