बिग ब्रेकिंग : निजी स्कूल का कारनामा… फीस के नाम पर छात्रा को निकाला स्कूल से बाहर..छात्रा डिप्रेशन में चली गई

रायपुर

एक तरफ सरकार की वादाखिलाफी को लेकर अटल नगर के किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर एक किसान की बेटी को पढ़ाई से वंचित होना पड़ रहा है । बताया गया है एक निजी स्कूल मैं पढ़ाई करने वाली एक छात्रा को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

क्योंकि उनके पिता किस्तों में फीस भरते है। छ छात्रा के पिता का आरोप है जब सरकार किसानों को बोनस किस्तों के रूप में देती है तो हम स्कूल में फीस किस्तों में क्यों नहीं कर सकते। उक्त बातों की जानकारी देते हुए कोटरा भांठा निवासी परमानंद यादव ने बताया कि उनकी पुत्री अटल नगर स्थित आदर्श इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई कर रही है।

जहां उसे फीस के नाम पर स्कूल से बाहर निकाल दिया गया है और प्रिंसिपल के द्वारा छात्रा को लगातार मानसिक प्रताड़ना भी दी जा रही थी। जबकि फीस किस्तों में दिया जा रहा है उसे भी लेने में आनाकानी करते हैं और जब इस संबंध में स्कूल के प्रिंसिपल से दूरभाष पर चर्चा हुई तो उन्होंने उत्तेजित होकर ऐसे शब्दों का प्रयोग किया कि मैं आगे बात नहीं कर पाया मैंने केवल कहा क्या बच्चे को बाहर निकाल रहे हैं और लिखित में दीजिए और स्पष्ट करा दीजिए की स्कूल से क्यों निकाला जा रहा है।

इतना कहने पर उत्तेजित होकर बात करने लगी। वही मैनेजमेंट में पदस्थ जॉन नामांक क्लार्क ने भी काफी अभद्र व्यवहार किया है। जिसके चलते मेरी बेटी लगातार डिप्रेशन में जा रही है। सरकार से मांग करता हूं ऐसे स्कूलों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

छात्रा के पिता परमानंद यादव ने क्या कहा 

एक किसान की बेटी की शिक्षा को लेकर हिन्द मित्र की टीम ने छात्रा के पिता से बात की पिता परमानंद यादव ने अपनी आप बीती सुनाई स्कूल में अध्ययनरत छात्रा के पालक ने उनके बच्चों को स्कूल फीस ना देने के कारण स्कूल में बैठने ना देने की बात कही।  मेरी बच्ची बहुत ज्यादा डिप्रेशन आगयी है. जिसके चलते पूरा परिवार टेंशन में है। मैनेजमेंट और स्कूल प्रबंध ने फीस की बात को लेकर छात्रा को व्यक्तिगत रूप से टारगेट किया जाता रहा है. छात्रा के परिजनों ने जानकारी दी की एक दिन बच्ची को स्कूल से ही बाहर कर दिए और अभी भी बच्ची को स्कूल में बैठने की अनुमति नहीं दे रहे हैं. स्कूल प्रबंधन के द्वारा छात्रा के पिता से फ़ीस में किसी भी प्रकार की छुट नहीं लोगे ऐसा लिख कर देने की बात कही गयी। स्कूल प्रबंधन बच्ची की जीवन से खिलवाड़ कर रहा है।

मैनेजमेंट और स्कूल प्रबंध सम्पर्क 

मैनेजमेंट और स्कूल प्रबंध से बात करने की के लिए हमारी टीम ने लगातार स्कूल प्राचार्य के मोबाईल पर फोन किये लेकिन फोन पर रिंग गई वो फोन काट दिए । चेयरमैन से भी संपर्क किये लेकिन चेयरमैन की मोबाईल बंद बता रहा है.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here