गणेश राम भगत शिक्षा के मंदिर में हो रही घटनाओं को लेकर भड़के…….कमिश्नर सरगुजा संभाग को दो टूक…. तत्काल कार्यवाही करें नहीं तो बैठेंगे धरने में

जशपुर

जशपुर जिले में शिक्षा के मंदिर को कलंकित करने वाली घटनाओं को लेकर पूर्व मंत्री एवं अखिल भारतीय जनजातिय सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय संयोजक गणेश राम भगत ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कमिश्नर सरगुजा संभाग से फोन पर चर्चा किये,भगत ने कमिश्नर से कहा कि आये दिन जशपुर जिले के स्कूल और कार्यालयों में घटनाएं घट रही हैं, कुनकुरी में एक शिक्षक के द्वारा अपनी ही छात्रा के साथ दुष्कर्म जैसी अमानवीय घटना कृत्य की गई है ।

कुछ दिन पूर्व ही जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों के द्वारा शराब पीकर पार्टी मनाई जा रही थी । उन्होंने कहा कि क्या सिर्फ ऐसे घृणित कार्य मे संलिप्त शिक्षकों और कर्मचारियों को निलंबित कर देने मात्र से ही मामले का पटाक्षेप हो जाता है । ऐसी घटनाओं से पूरा जिला कलंकित हुआ है और जिले के अधिकांश पालकों में ऐसी घटनाओं को लेकर भय का वातावरण बन रहा है, पालक अपने बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसी तरह से पूर्व में समर्थ दिव्यांग केंद्र की नाबालिक आदिवासी दिव्यांग पीड़िताएं न्याय के लिए भटक रही हैं उक्त घटना में राज्य सरकार ने तत्कालीन कलेक्टर और एसडीएम का स्थानांतरण किया और कुछ अधिकारी कर्मचारियों को निलंबित कर पुनः उन्हें उसी संस्था में बहाल कर दिया है जिसको भी लेकर जिले के लोगों में आक्रोश है।

भगत ने चेतावनी देते हुए कहा कि इन घटनाओं में जितने दोषी घटना कारित करने वाले हैं उतने ही दोषी जिला शिक्षा अधिकारी, बीईओ और बीआरसी भी हैं ।ऐसी घटनाओं को रोकने की जिम्मेदारी उनके ऊपर भी थी किन्तु ऐसे अधिकारियों के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं कि गई है जिसके कारण ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति हो रही है।इसलिए जल्द से जल्द जिला शिक्षा अधिकारी ,कुनकुरी के बीईओ,और बीआरसी के विरुद्ध भी कठोर कार्यवाही की जाए ताकि भविष्य में शिक्षा के मंदिर में ऐसी घटनाएं न हो सकें।यदि एक सप्ताह के भीतर इनके विरुद्ध कार्यवाही नहीं की जाती है तो इन सभी मुद्दों को लेकर अखिल भारतीय जनजातिय सुरक्षा मंच के नेतृत्व में विशाल धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here