कवर्धा की अंकिता 14 को होंगी वीरनी पुरस्कार से सम्मानित

रायपुर
9 बार राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने और छह साल से अपने क्षेत्र कवर्धा के साथ ही दूसरे जिलोंं की बेटियों को पुलिस भर्ती, सेट्रल फोर्स से लेकर अनेक तरह के प्रशिक्षण देने वाली अंकिता गुप्ता को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 14 अप्रैल को वीरनी पुरस्तार से सम्मानित करने जा रहे है। इसके अलावा अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिलाओं को भी वीडि?ो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सम्मानित किया जाएगा।

कवर्धा पुलिस बल में महिला आरक्षक अंकिता गुप्ता का नाम वीरनी पुरस्कार के लिए चुना गया है और यह पुरस्कार अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं को दिया जाता है। आंबेडकर जयंती 14 अप्रैल को वीडि?ो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अंकिता गुप्ता के साथ ही तीजन बाई, दुती चंद, शुभा मुद्यल, रेबेका मम्मन जॉन, सब्बाह हाजी, राणा सफवी, बुधरी ताती, केशकुंवर पनिका, अमिता श्रीवास, लक्ष्मी करियारे, अमीरा शाह, याशिका दत्त, सविता अवस्थी को भी सम्मानित करेंगे।

अंकिता गुप्ता पिछले छह साल से शहर और दूसरे जिलों की बेटियों को पुलिस भर्ती, सेंट्रल फोर्स से लेकर अनेक तरह का प्रशिक्षण नि:शुल्क दे रही हैं। अंकिता के प्रयास से करीब 200 छात्राओं का चयन सेंट्रल फोर्स और पुलिस विभाग में हुआ है। अंकिता ने पुलिस विभाग की तरफ से 9 बार राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here