उत्तराखंडः कल दोपहर 2.30 बजे CM पद की शपथ लेंगे धामी, PM मोदी भी हो सकते हैं शामिल

देहरादून,

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कल दोपहर 2.30 बजे अपनी कैबिनेट के साथ शपथ लेंगे। धामी के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के भी शामिल होने की संभावना है। पीएम मोदी के अलावा शपथ ग्रहण समारोह में 5 से 6 राज्यों के मुख्यमंत्री के भी शामिल होने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री कल दोपहर  उत्तराखंड पहुंच सकते हैं। उसके बाद ढाई बजे शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

धामी दूसरी बार उत्तराखंड के सीएम बनने जा रहे है। शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन परेड ग्राउंड में किया जाएगा। जिसमें काफी लोगों के पहुंचने की संभावना है। लिहाजा परेड ग्राउंड में 20 हजार लोगों के बैठने का इंतजाम किया जा रहा है। शपथ ग्रहण के लिए परेड ग्राउंड में तीन मंच बनाए जा रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह में किसी भी प्रकार की कोई कमी ना रह जाए, इसके लिए दूसरे जिलों से 3 डीएम और 10 एसडीएम को तैयारियों को पूरा करने के लिए बुलाया गया है।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए 5 से छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं अन्य वीवीआईपी के भी शामिल होने की संभावना है। लिहाजा इन वीवीआईपी गेस्ट के रुकने से लेकिर ट्रांसपोर्ट के प्रोटोकॉल के हिसाब से व्यवस्था की जा रही है। वहीं, परेड ग्राउंड में  विधायकों, मंत्रियों, वीआईपी गेस्ट के बैठने के लिए अलग-अलग मंच बनाए जा रहे हैं। साथ ही उन्हें लाने-ले जाने के लिए हैलीपेट भी बनाए जा रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 1 हजार पुलिसकर्मियों को परेड ग्राउंड में तैनात किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here